LolBabu.in - Whatsapp Status in Hindi

पाए नए व्हात्सप्प हिंदी स्टेटस, शायरी, स्लोगन्स और भारतीय त्योहारों के मैसेज, फ़ोटो और शुभकामनाएं सन्देश वो भी अपनी मनपसंद भाषा हिंदी में.

August 15, 2018

समय जिसका साथ देता है | Anmol Vachan

Best Anmol Vachan, Suvichar, Thoughts In Hindi


मदद करना सीखिए फायदे के बगैर, मिलना जुलना सीखिए मतलब के बगैर, जिंदगी जीना सीखिए दिखावे के बगैर, मुस्कुराना सीखिए सेल्फी के बगैर, और प्रभु पर विश्वास रखिए किसी संका के बगैर।

धन से हम जीवन की सारी सुविधा को हासिल कर सकते हैं, पर जीवन में सुकून केवल अच्छे कर्मों से ही आता है।

जिंदगी में दो लोगों से हमेशा दूर रहना, व्यस्त और घमंडी क्योंकि वह इंसान मर्जी से बात करेगा और घमंडी इंसान मतलब से बात करेगा।

चिंता क्यों करते हो अगर लोग तुम्हें समझ नहीं पाते यह तो लोगों की प्रॉब्लम है, तुम्हे तो चिंता तब करनी चाहिए, जब तुम खुद को नहीं समझ पाओ इसलिए सब्र कर बंदे, मुसीबत के दिन भी गुजर जाएंगे हंसी उड़ाने वालों के चेहरे भी उतर जाएंगे।

Suvichar In Hindi

कोई अगर आपके अच्छे कार्य पर संदेह करता है, तो करने दीजिए क्योंकि शक सदा सोने की शुद्धता पर किया जाता है, कोयले की कालिख पर नहीं।

गरीब हो या दूर फर्क नहीं पड़ता जो कदर करता है वह दूर होकर भी पास होता है, जो पास होकर भी भावनाओं को ना समझे वह पास होकर भी दूर होता है।

समय जिसका साथ देता है वह बड़ों बड़ों को मात देता है, अमीर के घर पर बैठा कौवा भी सबको मोर लगता है और गरीब का भूखा बच्चा भी सबको चोर लगता है। 

इंसान की अच्छाई पर सब खामोश रहते हैं और चर्चा अगर उसकी बुराई पर हो तो गूंगे भी बोल पड़ते हैं।

अच्छी किताबें और अच्छे लोग, तुरंत समझ में नहीं आते उन्हें पढ़ना पड़ता है।